Indian Movies

Toilet: Ek Prem Katha (2017)

Toilet - Ek Prem Katha    

155 min ComedyDramaHindiHindi Movies

Rate Movie

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
7.5
IMDB: 7.5/10 8,175 votes

, , , , , , ,

India

Report error

Toilet: Ek Prem Katha (2017) Bollywood Comedy, Drama Movie released in Hindi language in theatre near you. Watch Toilet: Ek Prem Katha (2017) Hindi Movie Trailer Online, Audio Jukebox, Wiki & Know about Film Release Date, lead cast and crew like Hero, Heroine, Film director, photos & video gallery.

Keshav and Jaya are from two villages near Mathura, where at least 80% of households are without any access to a lavatories. Conflict comes knocking on the first day of their marriage, when Jaya leaves Keshav’s house for good, after discovering that there is no toilet in the home. Distraught and desperate, Keshav sets out on mission to win back his love- by battling against the age old traditions, mind-set and value system of his country.

Toilet: Ek Prem Katha Story

फिल्म एक गांव में शुरू होती है जहां महिलाओं का एक समूह मैदान में जाता है, अपने गांव से झाड़ियों के कवर के पीछे, खुले में शौच करने के लिए अपने गांव से दूर होता है। केशव (अक्षय कुमार) को एक काले भैंस से शादी करनी है क्योंकि उनके पिता (पंडितजी) एक बहुत ही धार्मिक और अंधविश्वासी पुजारी हैं, और उनका मानना ​​है कि उनके बेटे का एक काले भैंस से विवाह केशव के भाग्य को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

केशव जया (भूमि पेडेकर) से मिलते हैं, उनके साथ प्यार में पड़ जाता है और आखिरकार उन्हें उससे शादी करने का आश्वासन देता है। लेकिन केशव के पिता का मानना ​​है कि केशव की जन्मकुंडली ऐसा है कि वह केवल एक लड़की से शादी कर सकती है, जिसने अपने हाथों में से दो अंगूठे प्राप्त किए हैं। चूंकि जया इस आवश्यकता को पूरा नहीं करते हैं, केशव एक कृत्रिम अंग बनाते हैं और इसे जया को देता है जो उसे अपने अंगूठे पर अंगूठी के रूप में पहनता है। केशव के पहले से न सोचा पिता अपने विवाह से सहमत हैं।

केशव के घर में अपनी पहली सुबह, जया अनिच्छा से मैदान में चले गए, लेकिन शौच के बिना वापस चले गए और इसके बारे में केशव के बारे में शिकायत की। केशव के दोबारा प्रयास के बावजूद जया को शौचालय की ज़रूरत के बारे में अपनी जिद्दी को छोड़ने के लिए मनाने का प्रयास किया गया था, जया स्थिर बना हुआ है वह वास्तव में अपने घर में एक शौचालय बनाने के बिना समस्या को हल करने के लिए कुछ अस्थायी समायोजन करता है, लेकिन थोड़ी देर बाद, जया निराश हो जाता है और उसे अपने माता-पिता के घर में रहने के लिए छोड़ देता है।

अपने सरपंच और ग्रामीणों को गांव में शौचालय बनाने के लिए एक बेकार प्रयास करने के बाद, केशव, जया की मदद से, संबंधित नियामक प्राधिकरण से संपर्क करते हैं, और अपने सामने के यार्ड में एक शौचालय का निर्माण शुरू करते हैं। जब निर्माण समाप्त हो जाता है, केशव के पिता और सरपंच शौचालय को ध्वस्त करने की व्यवस्था करते हैं, जबकि केशव अभी भी सो रहा है। लेकिन शौचालय से पहले केशव उठता है पूरी तरह से नष्ट हो जाता है और इसे पूर्ण विध्वंस से बचाता है।

जया ने अब तलाक लेने का प्राथमिक कारण के रूप में अपने पति के घर में एक शौचालय की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए, स्थानीय अदालत में तलाक के लिए फाइल की है। इसकी ख़ास मूर्खता के कारण, मामला बहुत अधिक मीडिया का ध्यान आकर्षित करता है केशव के गांव में शौचालय बनाने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए राजनेताओं और संबंधित सरकारी विभागों की कार्रवाई में तेजी आई है। लेकिन केशव के पिता अपने घर में एक शौचालय नहीं होने के फैसले पर स्थिर रहते हैं, एक दिन तक, उनकी मां, शौच के लिए बाहर निकलते समय, दरवाजे पर गिर जाता है, उसकी कूल्हे को चोट पहुँचाता है और जोर से रोता है कि वह संभवतः खाने के लिए खेतों, और कहा कि वह शौचालय कि केशव सामने यार्ड में निर्माण का उपयोग करना चाहिए। अधिक अनिच्छा के बाद, केशव के पिता ने अपनी मां को शौचालय में दिया और उनकी मदद की। फिर पता चलता है कि शौचालय वास्तव में एक घर के अंदर एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है।

केशव और जया के तलाक के मामले की सुनवाई के दिन, न्यायाधीश को मुख्यमंत्री के कार्यालय से एक आधिकारिक सूचना मिली कि जज को तलाक न देकर उनके गांव में शौचालयों का निर्माण अगले दिन से शुरू हो जाएगा। । दंपती खुशी से एक साथ बाहर आता है। केशव के पिता जया को अपनी मूर्खतापूर्ण हठ के लिए माफी मांगी। अंत में क्रेडिट, गांव वालों को अपने गांव के बाहर मोबाइल शौचालयों का उपयोग करने के लिए लाइनिंग दिखाया जाता है, जबकि पूरे गांव में शौचालयों का निर्माण पूरे जोरों पर चल रहा है।

Toilet: Ek Prem Katha (2017)
Toilet: Ek Prem Katha (2017)
Toilet: Ek Prem Katha (2017)
Toilet: Ek Prem Katha (2017)
Toilet: Ek Prem Katha (2017)
Toilet: Ek Prem Katha (2017)
Toilet: Ek Prem Katha (2017)
Toilet: Ek Prem Katha (2017)
No links available
No downloads available

Related movies