Indian Movies

Secret Superstar (2017)

Secret Superstar    

150 min DramaFamilyHindiHindi MoviesMusic

Rate Movie

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
8.4
IMDB: 8.4/10 5773 votes

, , , ,

India

Report error

Secret Superstar (2017) Bollywood Drama, Family, Music Movie released in Hindi language in theatre near you. Watch Secret Superstar (2017) Hindi Movie Trailer Online, Audio Jukebox, Wiki & Know about Film Release Date, lead cast and crew like Hero, Heroine, Film director, photos & video gallery.

Insia Malik is a talented 15-year-old school girl from Baroda whose spirit is ripped because her mother is in a troubled and violent marriage. Of course she still dares to pursue her dream of becoming a singer and she also valiantly attempts to free her mother from her conservative, cold father.

Secret Superstar Story

गुप्त सुपरस्टार की कहानी गुजरात में वडोदरा (बड़ौदा) के शहर में स्थापित की जाती है। यह अंधेरा जीवन-सपना कहानी एक भारतीय मुसलमान उच्च विद्यालय लड़की इंसा (ज़ैरा वासीम) और उसकी मां के बारे में है इंसिया अपनी मां नजमा (मेहेर विज), छोटे भाई गुड्डू और एक अभिमानी पिता फारुख (राज अर्जुन) के साथ रहती हैं। इंसा गायन के बारे में बहुत भावुक है, लेकिन उसके पिता गायक बनने के अपने सपने के खिलाफ हैं।

एक दिन, फारूख शहर से काम के लिए निकल जाता है, और केवल एक हफ्ते में एक बार रिटर्न करता है। इन्सिया एक संगीत प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती है, जिसमें एक लैपटॉप और इंटरनेट के एक मुफ्त वर्ष का पुरस्कार है। उसकी मां उसे अपने पिता की अनुमति प्राप्त करने के लिए कहती है, लेकिन इंसिया कभी मौका नहीं मिलती क्योंकि उसके पिता उसे और उसकी मां को डांट रहे हैं। उसे संतुष्ट करने के लिए, नजमा के उपहार में एक लैपटॉप ले लो उसकी उपस्थिति से प्रसन्न, इंसिया लैपटॉप पर अपने सभी समय खर्च करता है। जल्द ही यह पता चलता है कि लोगों ने यूट्यूब को उनके गाने रिकॉर्ड करने और पोस्ट करने के लिए एक मंच के रूप में उपयोग किया है। इंसा एक गीत का रिकॉर्ड करता है, जबकि खुद को निकाब में गुमनाम रूप से छिपाने लगता है ताकि उसके पिता को पता न हो और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के नाम के तहत यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करें। वह एक रात की सनसनी बन जाती है और शक्ति कुमार (आमिर खान) का ध्यान खींचती है, जो एक प्रतिभाशाली लेकिन असभ्य संगीत निर्देशक है और एक बार सफल गायक थे। शक्ति कुमार ने एक गीत की रिकॉर्डिंग के लिए मुंबई आने के लिए इंशिया को अनुरोध किया, लेकिन इंसा ने इनकार कर दिया क्योंकि उन्होंने शक्ति की बहुत नकारात्मक समीक्षा सुनाई है।

एक दिन, इंसा अपने ट्यूशन शिक्षक के पति को अखबार में गुप्त सुपरस्टार के बारे में एक लेख पढ़ता देखता है। डर है कि उसके पिता भी लेख पढ़ेंगे, वह घर छोड़ने और अख़बार छिपाने के लिए परीक्षा छोड़ती है। इनसिया पर क्रश करने वाले चिंतन, उनके अनुसरण करते हैं, और उन्हें बताता है कि उन्हें पता है कि वे गुप्त सुपरस्टार हैं क्योंकि उन्होंने उनकी आवाज को मान्यता दी थी। जैसा कि उसने अपना परीक्षण छोड़ दिया था, इंसिया को बहुत खराब अंक मिला। नाराज, उसके पिता ने अपने गिटार को तोड़ दिया और उसकी माँ को धड़कता है

एक दिन, जब फारूख एक पार्टी के लिए अपनी पत्नी को लेने के बारे में था और उसे एक हार पहनने के लिए कहता था, नजमा बहाने शुरू कर देता है। एहसास है कि नजमा ने इसे लैपटॉप खरीदने के लिए बेच दिया है, इंशिया अपनी मां को दूसरे कमरे में ले जाती है, लेकिन उसके पिता ने उन्हें दोनों को पलट दिया। उग्र, फरोख अपनी पत्नी को काले और नीले रंग में मारता है और उसे लैपटॉप फेंकने के लिए कहता है। गुस्से के एक फिट में, इंसिया स्वयं को बालकनी के रूप में लापता फेंक देती है और अपनी मां के हथियारों में टूट जाती है। एक प्रसिद्ध वकील के बारे में टीवी पर सचेतक जो शक्ति कुमार के खिलाफ लड़े और जीता, इंसा ने तलाक के बारे में सलाह लेने के लिए उससे संपर्क करने का फैसला किया। बिना किसी अन्य विकल्प के बावजूद, इंसिया शक्ति कुमार के प्रस्ताव को स्वीकार करता है और मुंबई जाता है, चिंतन की मदद से स्कूल से बच रहा है

मुंबई में, इंसिया शुरू में पार्टी का गीत गाना करने में असमर्थ है, क्योंकि उन्हें लगता है कि गीत और धड़कता मैच नहीं होता है। वह शक्ति को बताती है कि यह गाना एक और गीत के रीमिक्स की तरह महसूस करता है जिसे कभी नहीं बनाया जाता है, और शक्ति उसे बताती है कि यह सच है। वह गाना गाता है जैसे वह मूल लिखा था, और इंसिया को पता है कि एक अच्छा गायक शक्ति वास्तव में क्या है। शक्ति बताती है कि आज की पीढ़ी के लिए गाना बहुत धीमा है, क्योंकि वे सब तेजी से पुस्तक वाली पार्टी गाने चाहते हैं। Insia शक्ति को मूल गीत एक कोशिश देने के लिए पूछता है, और जब वह यह गाती है, हर कोई हैरान और स्थानांतरित गीत फिर दर्ज किया जाता है। गुप्त सुपरस्टार की प्रसिद्धि गीत के साथ बढ़ जाती है और उसे सर्वश्रेष्ठ महिला गायक के पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

एक का काम किया गया, इंसा ने शक्ति और उसके वकील की बैठक तय करने के लिए अनुरोध किया। अधिक अनिच्छा के साथ, शक्ति अगले सप्ताह की तारीख को ठीक करता है स्कूल को उसी प्रकार से बांका कर, इंसिया वकील से मिलती है, जो उसे कुछ खास सलाह और हस्ताक्षर के लिए फाइल देता है। घर जाने के बाद, उसकी मां उसे किसी को सूचित किए बिना मुंबई जाने के लिए डांटती है। वह कहती है कि वह फारुख को तलाक नहीं दे सकती है क्योंकि उनके पास कोई वित्तीय समर्थन नहीं होगा। उसकी मां के रिफ्यूम में गुस्से में, इंसिया एक गुस्से का आवेश फेंकता है, लेकिन उसकी दादी बताती है कि फरोख उसे पैदा होने से पहले उसे मारना चाहते थे, और कैसे इंसान जीना जिंदा रखने के लिए नजमान ने संघर्ष किया है। फारुख जल्द ही पता चलता है कि उन्हें सऊदी अरब में एक नौकरी मिल गई है, जो इंसिया को प्रसन्न करती है क्योंकि उसे अपने पिता को केवल एक महीने में एक साल का सामना करना पड़ता है, लेकिन उनकी खुशी कम ही रहती है क्योंकि फारुख ने उन्हें बताया कि उन्होंने सऊदी लड़के के लिए इंसा की शादी तय की है और वहाँ अपने पूरे परिवार को ले जाएगा वे सऊदी के लिए टिकट बनाते हैं ताकि दिन की छुट्टी पर इंसा की अंतिम परीक्षा खत्म हो जाए। चिंतन और शक्ति इंसा को रहने के लिए मनाने की कोशिश करते हैं, लेकिन अपनी मां के जिंदा रहने के प्रयासों के बारे में जानने के लिए, इंसा उन्हें बताता है कि उन्हें कोई विकल्प नहीं मिल रहा है।

स्कूल के अंतिम दिन, इंसिया और चिंतन ने अपने आखिरी आनंदमय क्षणों को एक साथ बिताते हैं। चिंतन का पता चलता है कि वह पुरस्कार समारोह के लिए जा रहा है, और जब सुपरस्टार जीत जाता है तो उन्हें खुश होने जा रहा है। लेकिन वह उदास महसूस करता है कि इंसा नहीं आएगा। आखिरी परीक्षा के दिन, इंशिया और उसके परिवार ने सऊदी के लिए दो पैरों के साथ छोड़ दिया, बड़ौदा से मुंबई को सूआई तक पहुंचा दिया। मुंबई में, बैगेज काउंटर पर, क्लर्क फ़ारूक को बताता है कि उनके पास एक सामान अतिरिक्त है। फरोख ने गजनी चलाने के लिए नजमा को बोले और इंसिया को कचरे के डिब्बे में फेंक दिया। पहली बार, नारज फरीख के खिलाफ विरोध के रूप में वह इंसिया देखता है लगभग आँसू में टूट जब फूरुख ने उसे सभी के सामने थप्पड़ मारने की धमकी दी, नजमा तलाक के कागज़ात पर हस्ताक्षर करते हैं, फहरह के पास पहुंचते हैं और हवाई अड्डे से बाहर निकलते हैं। एक यात्री के फोन का उपयोग करके, वह इंसिया को शक्ति कॉल करने के लिए कहती है ताकि वे पुरस्कार समारोह में पहुंच सकें। शक्ति और चिंतन की खुशी के लिए, इंसा आ जाता है, फिर भी उसकी पहचान छिपा रही है।

दर्शकों के बीच तनाव है जब यह पता चलता है कि सबसे अच्छा महिला गायक कौन है ज्यादातर लोगों की निराशा के लिए, गुप्त सुपरस्टार इस पुरस्कार को नहीं जीतता। लेकिन विजेता कहते हैं कि उन्हें लगता है कि वह इस पुरस्कार के योग्य नहीं हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि गुप्त सुपरस्टार उसके मुकाबले एक बेहतर गायक है। वह मंच पर आने के लिए गुप्त सुपरस्टार को आमंत्रित करते हैं और पुरस्कार लेते हैं। अंततः अपने पिता से नि: शुल्क, इंसा ने अपनी पहचान टीवी पर जीती है, और अपनी मां को अपनी पुरस्कार समर्पित किया है।

Secret Superstar (2017)
No links available
No downloads available

Related movies